Google ads

NASA has said that Alien has come to Earth | Alien ki sachi kahani



नमस्कार दोस्तों, दोस्तों क्या आपको पता है कि जिन एलियन की खोज सदियों से की जा रही है वह हमारे आस पास ही मौजूद हैं, क्या पता वह हमारे हर हरकत पर नजर भी रख रहे हैं, दरअसल नासा के एक साइंटिस्ट ने यह दावा किया है कि एलियन हमारे पृथ्वी पर आ चुके हैं, और इंसान को इसकी भनक तक नहीं लगी, तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि एलियन कैसे हमारे नज़रों से बच कर धरती पर आए होंगे, मगर उससे पहले अगर आपने अभी तक हमें फॉलो नहीं किया है तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें फॉल करें .



आम इंसानों के बीच एलियन जिज्ञासा का विषय है, हर कोई इनके बारे में जानना चाहता है कि यह कैसे दिखते हैं क्या खाते हैं कहां रहते हैं और उनका बोलने का तरीका क्या है, मनुष्य के इस आग्रह को नजर में रखते हुए दुनिया की तमाम स्पेस एजेंसी काम कर रही है, जिनमें से एक नशा है, नासा के वैज्ञानिक का कहना है एक एलियन का जीवन पारंपरिक धाराओं में इंसान से बिल्कुल अलग है .


हम लोग किसी चमत्कार या अपने एडवांस टेक्नोलॉजी के मदद से भी एलियन को नहीं ढूंढ सकते, और उनके सभ्यता को ही नहीं समझ सकते, इसका मतलब मानव सभ्यता को समझने वाली टेक्नोलॉजी या धारणा के जरिए एलियंस को समझना हमारी भूल है, डॉक्टर सेलवानो का कहना यह है कि हमारे वैज्ञानिकों को अपने टेक्नोलॉजी और सोच को अभी कहीं ज्यादा डेवलप करने की जरूरत है .




दरअसल वैज्ञानिकों को यह खोज ना चाहिए की धरती पर आए हुए छोटे से स्थलीय जीव क्या पसंद करेंगे, सेलवानोका कहना है कि हमें दूसरे ग्रहों से मिल रही संकेत पर ध्यान देना चाहिए, हमारे टेक्नोलॉजी को इसमें ध्यान देना चाहिए, उन्होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि धरती के बाहर मौजूद सभ्यता से शायद हम अनजान हैं, या फिर ऐसा भी हो सकता है कि उन ग्रहों से आने वाली सिग्नल तक हम पहुंचने में ना कामयाब है .

एलियन को ढूंढने का अभियान ब्रिटेन ने शुरू किया था, 20 जुलाई 2015 को मशहूर वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग ने ब्रेक थ्रू इनसाइड मिशन की शुरुआत की थी, जिसका मकसद था कि अंतरिक्ष में वाकई ही जीवन है या नहीं इसका पता लगाना, दूसरे ग्रह पर जीवन को खोजने का यह मिशन अब तक के सबसे बड़ी मिशन है .



10 साल चलने वाले इस मिशन में पृथ्वी के करीब आने वाले लाभ तारों का सिग्नल को सुना जाएगा और अगर यह सफल हो जाता है तो हम एलियन को देख पाएंगे, उम्मीद है कि इस मिशन में हम सफल हो जाएं, और अगर ऐसा होता है तो फिर परग्रही जीव क्या हमारे तरह दिखते होंगे,उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा हमसे जुड़ने के लिए धन्यवाद आपका दिन शुभ हो .


हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी आप हमें कमेंट के जरिए सूचित करें तथा इसी तरह का खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें .
NASA has said that Alien has come to Earth | Alien ki sachi kahani NASA has said that Alien has come to Earth | Alien ki sachi kahani Reviewed by Science Fiction on June 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Google

Powered by Blogger.