Google ads

धर्म के नाम पर लड़ाई सच्चा धर्म कौन सा है, What is the true religion in the name of religion ? Sacha Dharm Konsa Hai

धर्म के नाम पर लड़ाई सच्चा धर्म कौन सा है, What is the true religion in the name of religion ? Sacha Dharm Konsa Hai



इस दुनिया में बहुत सारी धर्म है और आज इंसान इन में बटा हुआ है, लेकिन मुझे यह बात समझ में नहीं आता है कि यह धर्म क्या है और कहां से आया है, अंतरिक्ष की खोज करने वाले एजेंसी नासा के पास भी इसका जवाब नहीं होगा, ऐसे में सवाल उठता है कि यार सच्चा धर्म कौन सा है .

हिंदू मुस्लिम सिख इसाई यह सब धर्म जब इंसान पैदा हुआ तब से सुनता रहा है, लेकिन मुझे एक बात बताओ इनमें से सच्चा धर्म कौन सा है ? हिंदू धर्म वाले कहेंगे हमारे भगवान ने यह कारनामा किया था इसलिए हमारा धर्म सच्चा है, उसी तरह मुस्लिम धर्म वाले भी कहेंगे कि हमारे खुदा सच्चे हैं इसलिए हमारा धर्म भी सच्चा है, जरा सोचो दोस्तों क्या भगवान ने हम इंसानों को अलग अलग पैदा किया था क्या इंसानों को भगवान ने आधा आधा करके जन्म दिया था .

चाहे घर में खाना ना हो चाहे तुम सड़क पर सोते हो, चाहे औरतों की इज्जत नीलाम हो रहो लेकिन भैया धर्म के जंग में इंसान शामिल जरूर होगा,क्या हो गया है यार इस देश को क्या इससे कोई फायदा होता है, यार यह धर्म के नाम पर लड़ना बंद करो, और अपना घर परिवार के ऊपर ध्यान दो, तुम्हारा भी भला होगा और तुम्हारे परिवार खुश रहेगा, जैसे हम इंसान लड़ रहे हैं उसे देखकर तो भगवान भी शरमा जाता होगा .



धर्म के नाम पर लड़ने से पहले इंसान को एक बात याद रखना चाहिए की वह धरती पर खाली हाथ ही आया था और खाली हाथ ही जाने वाला है, तब सब को नहीं होगा और ना ही कोई जात होगा, इससे अच्छा है अगर सच्चे मन से सच्चे दिल से किसी की मदद भी कर लिया तो भी जन्नत या स्वर्ग तुम्हारा होगा .
धर्म के नाम पर लड़ाई सच्चा धर्म कौन सा है, What is the true religion in the name of religion ? Sacha Dharm Konsa Hai धर्म के नाम पर लड़ाई सच्चा धर्म कौन सा है, What is the true religion in the name of religion ? Sacha Dharm Konsa Hai Reviewed by Science Fiction on April 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Google

Powered by Blogger.