Google ads

आइए जानते हैं बरमूडा ट्रायंगल के बारे में कुछ रोचक बातें, Let's know some interesting things about the Bermuda Triangle.



दोस्तों बरमूडा ट्रायंगल नॉर्थ अटलांटिक महासागर का ऐसा जगह है जिसे शैतानी जगह भी कहा जाता है, विज्ञान आज कहीं ज्यादा उन्नत हो चुका है लेकिन अब तक बरमूडा ट्रायंगल का रहस्य का पता नहीं लगा पाया, हालांकि वैज्ञानिकों के कोशिश कुछ सवालों के ऊपर से पर्दा उठा चुका है लेकिन सवाल अभी बाकी है, तो चलिए दोस्तों जानते हैं बरमुंडा ट्रायंगल के बारे में कुछ रोचक बातें, मगर उससे पहले अगर आपने अभी तक हमें फॉलो नहीं किया है तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें फॉलो करें .


Let's know some interesting things about the Bermuda Triangle.











बरमूडा ट्रायंगल 13 लाख स्क्वायर मीटर में फैला हुआ है, राजस्थान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश इन तीनों राज्य को मिला दिया जाए तो भी बरमुंडा ट्रायंगल से छोटी होगी, बरमूडा ट्रायंगल एक ऐसी जगह है जहां पर चुंबकीय क्षेत्र के वजह से कम-पास काम नहीं करते, वैज्ञानिकों का मानना है कि कम-पास ठीक से काम ना करने की वजह से हवाई जहाज़ और शिप अपना रास्ता भूल जाते हैं और रहस्यमय तरीके से ग़ायब हो जाते हैं .


बरमुंडा ट्रायंगल से गुजरने वाले लोगों ने कई बार यह बताया है कि बरमुंडा ट्रायंगल पर दाखिल होने के बाद उन्हें एक बादल के सुरंग नजर आता है, जिसके अंदर रेडार या अन्य उपकरण काम नहीं करती, यानी कि बाहर की दुनिया से पूरी तरह से अलग हो जाते हैं, कुछ वैज्ञानिकों का मानना है कि यह एक इलेक्ट्रॉनिक फॉब है जो समुद्र से उठता है और आसमान तक पहुंचते-पहुंचते हैं बवंडर का रूप ले लेता है .








बरमूडा ट्रायंगल की कहानी काफी रोचक है और इसलिए इस बारे में एक फिल्म बन चुका है, वैसे इस जगह से आज तक कोई नहीं लौटा, अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि बरमुंडा ट्रायंगल पर होने वाले हादसों का कारण एक तूफान है, जो 273 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलता है, बरमूडा ट्रायंगल के ऊपर मौजूद हेक्साग्राम क्लाउड्स इस तरह का दबाव बनाते हैं कि हवा 273 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलते हैं, और इस दबाव से एक बम जैसा शक्ति पैदा होता है, और इससे समुद्र की लहरें 47 फूट ऊपर उठते हैं, जिससे समुद्र की जहाज़ और हवाई जहाज़ ग़ायब हो जाते हैं .


यह हेक्साग्राम क्लाउड्स बादलों का एक विशाल पर्वत है जो शनि ग्रह के उत्तरी ध्रुव पर मौजूद बादलों के साथ मिलता जुलता है, कई सारे फिल्मों में असल जिंदगी में आपने देखा होगा बवंडर के वजह से घर गाड़ी जानवर यहां तक कि इंसान भी ग़ायब हो जाते हैं, ठीक इसी तरह जब यह बादल बरमुंडा ट्रायंगल पर उठता है तब हवाई जहाज़ ग़ायब हो जाते हैं, उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद होगा हम से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद आपका दिन शुभ हो .





हमारे द्वारा दे यह जानकारी आपको कैसी लगी आप हमें कमेंट के जरिए सूचित करें तथा इसी तरह के खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें .
आइए जानते हैं बरमूडा ट्रायंगल के बारे में कुछ रोचक बातें, Let's know some interesting things about the Bermuda Triangle. आइए जानते हैं बरमूडा ट्रायंगल के बारे में कुछ रोचक बातें, Let's know some interesting things about the Bermuda Triangle. Reviewed by Science Fiction on February 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Google

Powered by Blogger.